दुनिया की सबसे Best SEO Companies in 2021

आज के इस आर्टिकल में आप ये सीखेंगे कि हमारी वेबसाइट के लिए seo क्यों जरूरी है. यदि आप ब्लॉग्गिंग के फील्ड में नए नए है और seo की service लेना चाहते है तो आज मैं आपको इस पोस्ट में बेस्ट 5 seo services के बारे में बताने वाला हूँ जिनका प्रयोग करके आप अपनी वेबसाइट को google के first page पर ला सकते हो.

seo कंपनी के बारे में बताने से पहले आपको SEO क्या है के बारे में अच्छी तरह से नॉलेज होना बहुत जरूरी है. यदि आप seo के बारे में details के अंदर जानना चाहते है तो आप हमारे seo का आर्टिकल पढ़कर जान सकते है.

What is SEO? SEO हमारे वेबसाइट के लिए क्यों जरूरी है ?

On Page SEO क्या है ?

OFF Page seo क्या है?

यदि आपने इस पोस्ट को पूरा पढ़ लिया तो आप अपनी वेबसाइट के लिए एक बेस्ट seo कंपनी का चुनाव कर सकते हो.

आजकल SEO का विकास इतना बढ़ गया है कि यह अकेले रैंकिंग परिणामो के लिए गारंटी नही देता बल्कि योग्य ट्रैफिकम, लीड और sales पर भी effect डालता है.

यदि आप आज किसी भी seo निवेश का अधिकतम लाभ उठाना चाहते है तो आपको seo के लिए एक स्ट्रेटेजी पर काम करना होगा.

एक सबसे जरूरी इम्पोर्टेन्ट बात, कि यदि आप seo service का प्रयोग कर रहे है अपने कस्टमर को बनाने के लिए, तो उसके लिए आपकी साईट पर content मूल्यवान होना चाहिए. तबी आपकी साईट रैंक करेगी.

मुझे विश्वास है कि जो मैंने निचे 5 seo कंपनी के बारे में समीक्षा की है वे अलग नही होगी. यदि आप इनमे से किसी भी company का चुनाव करेंगे तो आप यकीनन कस्टमर को आकर्षित और परिवर्तित करेंगे.

Top 3 SEO Services in World 2021

1. Neil Patel Digital (Best for SEO Content Marketing)

Neil Patel दुनिया में बेस्ट blogger में से एक है. नील पटेल अपने ब्लॉग पर लाखो का ट्रैफिक generate करते है. और सबसे बड़ी बात कि कोई विज्ञापन नही सिर्फ आपको seo services या content मार्केटिंग के साथ साथ और भी काफी services मिल सकती है.

इन्होने पूरी दुनिया में 3 मिलियन से भी अधिक वेबसाइट के साथ 2 मिलियन के करीब organic keyword जमा किये है.

यदि आप अपनी वेबसाइट के लिए seo या फिर content मार्केटिंग की services लेना चाहते है तो नील पटेल एक बेस्ट प्लेटफार्म है.

यदि आप सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के साथ स्टार्ट कर रहे है या उससे बेहतर रिजल्ट चाहते है तो आपको पहले content मार्केटिंग से स्टार्टिंग करनी चाहिए.

Neil Patel History (Neil Patel का इतिहास)

नील पटेल एक famous डिजिटल मार्केटर, entrepreneur, विश्लेषिकी विशेषज्ञ और निवेशक हैं। उनका जन्म 24 अप्रैल 1985 को लंदन, इंग्लैंड में हुआ था और वह 36 वर्ष के हैं (2021 में)। उनका पालन-पोषण ला-पाल्मा, कैलिफ़ोर्निया और settle में हुआ था। वह crazy Egg, , हैलो बार, और KISSmetrics के founder के रूप में जाने जाते है।

2. Page Traffic

 

PageTraffic दुनिया की best seo कम्पनीज में से एक है. page traffic एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसका प्रयोग करके आप अपनी साईट को हाई रैंकिंग पर लेकर जा सकते है. page traffic ने अपनी services 2002 में स्टार्ट किया था.

page ट्रैफिक इंडिया की No. # 1 companies में से एक है ये seo के साथ साथ डिजिटल मार्केटिंग की service भी provide करती है.

page traffic ने 36 कन्ट्रीज में 9600 से ज्यादा कस्टमर को service देने के बाद बढे बढे ब्रांड और small बिज़नस के लिए मदद करती है.

आपकी वेबसाइट किस टाइप्स की है means कौनसे केटेगरी के रिलेटेड है. तो आप इनकी services का प्रयोग कर सकते है. ये निम्न टाइप की services provide करती है.

  • Small Business SEO
  • Local SEO
  • E-Commerce SEO
  • Enterprise SEO
  • APP Store Optimization
  • Paid Search Marketing
  • Custom Web Design
  • Pay Per Click Services

Note :- PageTraffic is an award-winning Digital Marketing company in Delhi offering innovative SEO and digital marketing solutions to keep your business website on the top ranks of the search results. We provide our clients with better business generating opportunities by driving more qualified leads that convert into sales and help you earn great ROI.

लगातार 19 सालो से अपनी बेस्ट service दे रही page ट्रैफिक आपकी वेबसाइट की रैंकिंग को बूस्ट करने में हेल्प करती है. यदि आप अपनी साईट का free में analyze करना चाहते है तो भी आप इनकी साईट पर जाकर कर सकते है. वेबसाइट का लिंक निचे दिया गया है –

https://www.pagetraffic.in/seo-proposal.php

Page Traffic एक multi-talented SEO Agency है जिनके offices New Delhi, Mumbai, Noida, Chicago and London में है. page traffic दो अलग अलग approach पे अपनी service देती है- small business और Enterprises.

3. ReachLocal

Reachlocal कंपनी ने अपनी स्टार्टिंग 2004 में की थी. ये अपनी 201 मिलियन से भी ज्यादा lead generate कर चुके है. 19000 से ज्यादा इनके क्लाइंट्स है.

यदि आप अपने बिज़नस को locally grow करना चाहते है तो आप इनकी service का प्रयोग करके best रिजल्ट पा सकते है.

लोकल Reach सिर्फ डिजिटल मार्केटिंग के बारे में ही नही है बल्कि आप इनके पार्टनर बनकर इनके साथ grow कर सकते है.

ReachLocal service लेने के बाद आपको कभी भी advertisement का सामना नही करना पड़ेगा. क्योंकि ज्यादातर customers को मोबाइल फ़ोन से लेकर websites तक , सोशल नेटवर्क से लेकर ट्रेडिशनल medium तक, और भी बहुत सारे प्लेटफार्म पर advertisement का सामना करना पड़ता है.

डिजिटल हर जगह है – और यह आपके हर काम में है। एकमात्र प्रमुख स्थानीय मीडिया कंपनी के रूप में जो यूएसए टुडे नेटवर्क का हिस्सा है, आपके जैसे व्यवसायों ने इस डिजिटल दुनिया को नेविगेट करने और हमारे स्थानीय दर्शकों के साथ सार्थक संबंध बनाने में मदद करने के लिए हम पर भरोसा किया है।

Conclusion:

इस पोस्ट में आपने सिखा Best SEO Companies. जिसका प्रयोग करके आप अपनी वेबसाइट को जल्दी grow करवा सकते है. यदि आप एक नए ब्लॉगर है तो इसके बारे में पता होना बहुत ही जरूरी है. 

यदि आपको ये पोस्ट अच्छा लगे प्लीज इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि जो नए ब्लॉगर है उन तक ये जानकारी पहुंच सके और इसका वो लाभ उठा सके. इस पोस्ट से रिलेटेड कोईभी doubt है तो आप हमे comment जरुर करे. मैं कोशिश करूंगा आपके comment का रिप्लाई करने की.

इस पोस्ट को पढने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यबाद !

Leave a Comment

error: Content is protected !!