Benefits of SEO Google For Website in Hindi

आज के आर्टिकल आप ये जान पाएंगे कि SEO Google के लिए कितना जरूरी है मतलब यदि आप अपनी साईट के लिए seo google नही करते है तो आप गूगल में कभी भी रैंक नही करवा सकते |

अगर आप एक Blogger हैं तो आपको यह जरूर मालूम होगा कि SEO करना Website के लिए कितना जरूरी होता है। यह तो सभी जानते हैं कि SEO Page View बढ़ाता है, और Page View बढ़ने से Website पर Traffic बढ़ता है। अब बात करते SEO के Benefits के बारे में इसके क्या क्या फायदे होते हैं।

अगर आपने SEO की प्रक्रिया को पूरी तरह से किया है। तो आपको इसके कई लाभ देखने को मिले होंगे। SEO अच्छे तरीके से करने के बाद अगर आपकी Website गूगल में अच्छी Position पर Rank कर रही है,

तो इसके क्या क्या फायदे हो सकते हैं, शायद आप ना जानते हो, इसीलिए आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि SEO के क्या-क्या फायदे हैं। What is the Benefits of SEO Google के बारे में जानने के लिए आपको हमारा यह आर्टिकल अंत तक पढ़ रहा होगा।

SEO Google के क्या लाभ हैं

1.   High Traffic

SEO का सबसे पहला और बड़ा फायदा है कि इसे करने से आपकी Website पर ज्यादा Traffic आता है, और जितना ज्यादा Traffic आएगा आप उतना ही ज्यादा पैसा कमाएंगे। उदाहरण के तौर पर अगर आपकी Website पर Direct 5,000 Traffic है, और आप रोजाना $50 per Day कमाते है।

वहीं अगर 5,000 traffic में से 2500 Traffic search engine से आते हैं, तो आप $50-$250 per day तक कमा सकते है। कहने का मतलब यह है कि अपनी Site पर Direct Traffic आने वाले Earning की बजाए Search engine से आने वाले Traffic से ज्यादा Earning होती है।

 तो ज्यादा कमाई होगी। वैसे भी अगर Google AdSense की बात की जाए तो, AdSense सबसे ज्यादा Earning search engine से traffic आने वाले को ज्यादा पैसे देती है।

10 tips to Increase Traffic for Website

SEO का सबसे बड़ा फायदा यही है कि आप इसकी मदद से अपनी Website पर ज्यादा और Organic Traffic ला सकते हैं। अगर आप अपनी Website का सही SEO करते है तो आप अपने ब्लॉग पर रोजाना लाखो का Traffic ला सकते है। बता दे अगर आप अपने ब्लॉग पर  ज्यादा से ज्यादा Traffic लाना चाहते है तो आपको अपनी Website का On Page SEO करना पड़ेगा।

2.   Top Ranking

SEO करने से आपकी Website Search Engine पर दिखाई देती है। Search engine में आए लगभग 80% Users अपनी जरूरत के हिसाब से सर्च करने के बाद सर्च इंजन में पहले Page पर Rank कर रही Top 3-5 Website पर क्लिक करना पसंद करते हैं।

Users उन्हीं Website पर ज्यादा भरोसा करते हैं जिनकी Website Keywords search करने पर पहले पेज पर Rank कर रही होती है। इसलिए SEO आपकी Website को Social Promotion करने में मदद करता है।

यहाँ तक कि, Google, Yahoo Search engine द्वारा आपकी Website को Facebook, Twitter, Linkden आदि, जैसी Social media से भी Result में लाती है। SEO आपकी Website को बिना किसी परेशानी के चलाने में मदद करता है। हर नए और पुराने Blogger SEO का लाभ उठा सकते हैं।

  • SEO करने से Search engine को आपकी Website को समझना आसान हो जाता है। जिससे आपको अपनी Website की Ranking जल्दी प्राप्त करने में मदद मिलती है।
  • SEO करने से जब आपकी Website प्रथम स्थान पर आ जाएगी। यह आपकी Website पर Users के विश्वास का निर्माण शुरू कर देगा।
  • SEO की मदद से Website की Ranking के बाद, आपको Business बढ़ाने के लिए Online Advertising कर सकते है पर पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा।
  • यह आपको अपने सबसे कठिन प्रतियोगियों को पछाड़ने में मदद करता है, और आप अपने Business में हमेशा एक कदम आगे रहते हैं।
  • इससे आपकी लोकल Marketing के प्रयासों को बहुत मदद मिल जाती हैं।
  • इसका उपयोग आपकी और आपके Business की विश्वसनीयता को बढ़ाता है।

Read Article about SEO in English- Click Here

निष्कर्ष

दोस्तों हमने आपसे SEO Google के फायदे के बारे में पूरी जानकारी सांझा की है, उम्मीद करता हूं आपको What is the Benefits of SEO Google के बारे में अच्छी जानकारी मिली होगी, और आप इस Post को पढ़कर SEO के फायदे के बारे में अच्छी तरह से जान गए होंगे।

अगर आपको हमारा यह Article पसंद आया हो तो कमेंट करके जरूर बताएं, और अगर कोई आपका दोस्त या कोई जानने वाला SEO Benefits के बारे में जानकारी चाहता हो तो उस तक हमारा यह Article Share करके जरूर पहुंचाएं। Aarticle को यहां तक पढ़ने के लिए-

                           धन्यवाद।

Leave a Comment

error: Content is protected !!