Affiliate Marketing se Paise kaise kamaye

आज के समय में हर किसी को पैसा कमाना बेहद पसंद है, यही कारण है कि सभी लोग सोचते हैं, कि वह जितने पैसे कमा सकते हैं उतने कमाए, जो लोग ज्यादा पैसा कमा रहे हैं, वह और ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं और जो अभी पढ़ रहे हैं, या किसी सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं।

वह भी चाहते हैं, कि उनके पास पैसा हो, इसलिए हमने आज Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye की जानकारी को आप तक पहुंचाना बेहद जरूरी समझा,अगर आप हकीकत में पैसा कमाना चाहते हैं, तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye in Hindi

Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye-01

वैसे तो पैसे कमाने के लिए काफी तरीके हैं, लेकिन आज हम Affiliate Marketing की बात कर रहे हैं, तो Affiliate Marketing के अंदर पैसे कमाने का सबसे सरल तरीका यह है कि, आप किसी भी affiliate प्रोग्राम को ज्वाइन कर ले, फिर अपनी Niche के अनुसार उस प्रोडक्ट का Affiliate लिंक प्राप्त करें।

उसके बाद आप Affiliate लिंक को अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट, Youtube Channel और ब्लॉग आदि के जरिए उसे प्रमोट करें, जब कोई भी यूजर आपके इस लिंक पर क्लिक करने के बाद प्रोडक्ट को खरीदेगा, तो आपको कुछ % में कमीशन मिलेगा।

Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye-06

आपको यह कमीशन प्रोडक्ट को बिकवाने के लिए मिलता है, इसी कमीशन को हम कमाई कह देते हैं, अगर आप एक ब्लॉगर हैं, तो आप अपने ब्लॉग पर उस प्रोडक्ट का बैनर भी लगवा सकते हैं, इससे प्रोडक्ट की सेल में बढ़ोतरी होने के चांस ज्यादा बढ़ जाते हैं, क्योंकि यह बैनर आपके ब्लॉग पर आने वाले सभी विजिटर को दिखाई देता है।

वैसे आज के टाइम में एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए बहुत ही websites है जिनके द्वारा हम पैसे कमा सकते है but आज इन्टरनेट पर कुछ एफिलिएट प्रोग्राम ऐसे भी है जो पैसे को return नही करती इसीलिए जब भी आप एफिलिएट प्रोग्राम join करो तो उस साईट के बारे में अच्छे से जान ले फिर ही उनका प्रोग्राम join करे|

Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye08

अभी मैं आपको कुछ websites की लिस्ट mention कर रहा हूँ जो सबसे ज्यादा विश्वसनिये है –

  • ClickBank Affiliate
  • WarriorPlus Affilaite
  • Amazon Affilaite
  • Envato Affilaite
  • Fiverr Affilaite
  • Web Hosting Affiliate (Hostinger, Siteground, A2Hosting, Bluehost etc)
  • Keyword Research Tools Affilaite
  • Grammarly Affiliate
  • Elementor Affiliate and so on

ऊपर दिए सभी एफिलिएट प्रोग्राम सबसे बेस्ट प्रोग्राम है यदि आप इनमे से कोई भी प्रोग्राम join करते है तो आप जितना मर्ज़ी पैसा कमा सकते है| अभी मैं आपको कुछ आर्टिकल की लिस्ट बताने वाला हूँ पहले वो read करके आप अच्छे तरीके से जान पायेंगे –

Affiliate Marketing se Kitne Paise Kama Skte hai?

Affiliate Marketing के द्वारा आप unlimited पैसा कमा सकते हैं, इसे कुछ संख्या में बताना बहुत कठिन है, जो लोग पहले से Affiliate Marketing के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं, वह आज के समय में लाखों पैसे हर महीने कमा रहे हैं।

Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye-02

हमारे भारत देश के अंदर ऐसे लोग भी हैं, जो Affiliate Marketing के जरिए आज के समय में करोड़पति बन चुके हैं, अगर आप भी अच्छे से इसे सीखते हैं।

उनका सही समय पर इस्तेमाल करते हैं, तो आप भी आने वाले कुछ समय में ही Affiliate Marketing के जरिए लाखों रुपए कमा सकते हैं।

FAQs

अगर कोई भी प्रकार के स्वाल आपके मन में है, की Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye, तो आप इन सभी सवालों के उत्तर से सब जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

हमने यह सोचा और समझा कि हर एक व्यक्ति के मन में यह प्रश्न जरूर आ सकते है, तो हमने इनका उत्तर भी आपको दे दिया है, आशा करता हु आपको कोई परेशानी नहीं होगी, अब आप निचे अच्छे से पढ़े और समझे।

क्या सच में काफी लोग Affiliate Marketing के जरिए करोड़पति बन गए हैं?

जी हां, यह बिल्कुल सच की काफी लोग इसके जरिए करोड़पति बन गए।

Affiliate Marketing के जरिए हम कितने पैसे कमा सकते हैं?

दोस्तों, इस सवाल का उत्तर यह है, कि इसके द्वारा आप unlimited पैसे कमा सकते हैं।

क्या Affiliate Marketing पूरी तरह से legal है?

हां, Affiliate Marketing पूरी तरह से legal है।

Conclusion:-

आज के हमारे Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye आर्टिकल में हमने आपको जानकारी देने की पूरी कोशिश की है, आशा करता हूं आपको सब कुछ अच्छे से समझ आ गया होगा।

अगर आपको यह जानकारी महत्वपूर्ण लगी तो इसे आपके उन दोस्तों या रिश्तेदारों तक जरूर शेयर करना ना भूलें जिन्हें इस जानकारी को प्राप्त करना बेहद आवश्यक है।

अगर आपको हमारे इस आर्टिकल में कुछ ना समझ आया हो या किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं, हम आपकी समस्या को जल्द से जल्द दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे।

धन्यवाद।

Leave a Comment

error: Content is protected !!