Google Adsense Approval Kya hai | Adsense Approval ट्रिक्स

नमस्कार दोस्तों आज हम Google Adsense Approval kya hai के बारे में हम बात करने वाले हैं वैसे आप सभी को पता है कि यह एक Blogging कि तरह काम करता है। तो आज हम Google Adsense और इसके अलावा भी Blog से पैसे कैसे कमाए जाते हैं इसके बारे में भी हम चर्चा करने वाले।

तो आज हम Google Adsense approval Hindimetech के बारे में चर्चा करने वाले हैं। आज के हमारे इस आर्टिकल को आप ध्यान से पढ़ें आपको बहुत कुछ Google Adsense के बारे मैं सीखने को मिलेगा।

आज हम सभी प्रकार से गूगल के बारे में चर्चा करने वाले हैं। Google Adsense क्या है? और इसके 2023 में कितने ट्रिक है इसके बारे में हम आज आपको बताने वाले है

Google Adsense Approval Kya Hai ? Google Adsense Approval Tricks

Google Adsense एक नेटवर्क है जो यह यूट्यूब या ब्लॉगर Ads दिखाता है। यह गूगल वेबसाइट की एक ही सीरीज है जिससे ऑटोमेटिक Text, Image और video के Ads दिखाता है। Google Adsense एक कंपनी है यह अपनी छोटी-छोटी एड्स को दिखाने के लिए यूट्यूब चैनल पर या अन्य वेबसाइट की कंपनियों को Ads दिखाने के लिए Google Adsense को पैसे देती है।

किसी को Approval देने और हमें रिजेक्ट करना हो तो वह सारा काम Google Adsense करती है। आप इस वेबसाइट को देखकर इसमें आपके ब्लॉग की क्वालिटी और भी बहुत कुछ देखा जा सकता है। अगर आपकी वेबसाइट में सब कुछ सही होने पर आपको Approval मिलता है।

Google Adsense Approval Trick 2023

आज हम Google Adsense Approval के कुछ ट्रिक है जिनके बारे में हम बात करने वाले हैं। तो हम सबसे पहले आपको यह बता देते हैं कि यह एक CPC (Cost-per-click) और CPM (Cost-per-thousand-impressions) पर based है। यह एक नेटवर्क की तरह काम करता है। और कुछ ब्लॉगर चाहते हैं कि जल्द से जल्द उनका Adsense Account Approved हो जाए।

ऐसे बहुत सारे ब्लॉगर होते हैं जो ऐसे ही काम करने में अपना Blogging Career शुरू करते हैं। और उनका अकाउंट Approved हो जाता है। तो वह अच्छी खासी इनकम कमा लेते हैं। तो अब हमें इसके कुछ ट्रिक के बारे में हम चर्चा करने वाले हैं–

1.Write High-Quality Content

अगर आप आर्टिकल या पोस्ट लिखते हो तो उसे हम Content कहते हैं। यह कांटेक्ट हाई क्वालिटी का होता है। अगर आपका कांटेक्ट नया आया है और किसी दूसरे की कॉपी नहीं की गई है उसे हम अच्छी क्वालिटी का कांटेक्ट कहते हैं।

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो यह सोचते हैं कि हम अपना कॉन्टैक्ट किसी दूसरे की कॉपी करके बना लेगे परंतु गूगल में ऐसा होता है कि अगर कोई कॉपी करता है तो गूगल इंडेक्स के माध्यम से पेज को चैक करता है कि कितनी कॉपी की है। आप आसानी से ऐसे हर किसी की कॉपी नहीं कर सकते।

2. ज्यादा Image ना डालें

अगर आप अपनी ब्लॉक में ज्यादा फोटो डालकर भर देते हैं और आप Adsense के लिए अप्लाई करते हैं तो आपका यह एप्लीकेशन Reject हो जाएगा, इसका कारण यह है कि गूगल एक ऐसा माध्यम है जो image को read नहीं कर पाता गूगल केवल आपके टेस्ट को पड़ सकता है इसमें केवल आपके ज्यादा से ज्यादा टेस्ट होने जरूरी है।

अगर आप गूगल में फोटो का यूज कर रहे हैं तो आप अपनी फोटो में ALT Tag डालना मत भूलना क्योंकि आप ALT Tag मैं जो टेस्ट लिखते हैं तो गूगल है उसे Read कर पाता है।

3. Illegal Content ना लिखें

कुछ लोगों का Blog या Website Adult Content, Gambling, Hacking, Casino और Drug Abuse Content से रिलेटेड है। तो आप Adsense के बारे में सोचिए ही मत क्योंकि गूगल यह सब कांटेक्ट पसंद नहीं करता है। अगर आपके ब्लॉक में इन सबके Related मैं कुछ अलग कांटेक्ट है। तो आप उन्हें डिलीट करके अप्लाई कर सकते हैं।

4.Sufficient Contents or posts

किसी भी ब्लॉग में नहीं लिखा कि इतनी पोस्ट की जरूरत है। अगर आप Adsense के लिए Apply करते हैं। तो आपके ब्लॉक में Sufficient Post का होना बहुत ही जरूरी है। अगर आप 300 word का एक पोस्ट लिखते हैं तो आपको कम से कम 40-50 लिखना आवश्यक होगा, अगर आपके सारे कांटेक्ट 500-600 वर्ड के हैं तो आपको 20 पोस्ट लिखनी होगी।

आप जितने ज्यादा वर्ड के कांटेक्ट लिखेंगे उतने ही ज्यादा आपके Approval के Chance बढ़ेंगे, तो आपको सबसे पहले ज्यादातर अपने कांटेक्ट पर ध्यान देना होगा।

Easy Adsense Approval in Hindi

आज हम Easy Adsense Approval के बारे में बात करने वाले हैं इसके कुछ ट्रिक है तो आज के हमारे इस आर्टिकल में हम इसके ट्रिक्स के बारे में चर्चा करेंगे।

  • यदि नए ब्लॉग के ऊपर मैंन टॉपिक पर पोस्ट लिखते हैं तो हमें 100 वर्ड से ऊपर लिखनी पड़ती है और 15-20 पोस्ट एडवांस में अप्लाई करनी होती है।
  • About, Contact, Disclaimer, और Terms & Conditions page इन सभी को डालना बेहद आवश्यक है।
  • अगर आप Visitor डालना चाहते हैं तो आपको इसके बारे में टेंशन लेने की कोई जरूरी नहीं है। क्योंकि इसको आप Visitors मैं अप्लाई कर सकते हैं।
  • आप ब्लॉक में एडवांस में अप्लाई करना चाहते हैं, तो आप अपने ब्लॉग को हर रोज कुछ ना कुछ आपको पोस्ट डालनी होगी और पोस्ट डालते समय आप किसी दूसरे की पोस्ट कॉपी नहीं करनी होती है।

Conclusion :-

हमने आपको हमारी तरफ से  Google Adsense Approval kaise le और Google Adsense Approval क्या है, Google Adsense Approval Trick 2023 के बारे में बेहद सरल शब्दों में जानकारी देने की कोशिश की है।

हमारी यह आशा है हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। और भविष्य में अगर आप Easy Adsense Approval in Hindi का उपयोग करते हैं, तो आपके लिए इसका यूज करना बेहद सरल होगा

इस लेख को उन लोगों तक जरूर शेयर करें या अपने उन दोस्तों और रिश्तेदारों तक जरूर पहुंचाएं जो  Google Adsense Approval के बारे में जानने की रुचि रखते हैं।

आप हमारे साथ यूं ही बने रहेंगे, तो हम आपको समय-समय पर देश में चल रही जानकारियों से अवगत करवाते रहेंगे। हमारा हर एक प्रयास आपकी सफलता के लिए ही होगा। हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए हम आपके तहे दिल से आभारी रहेंगे।

धन्यवाद….!

Bhushan
Bhushanhttp://www.bloggerkey.com
I am Bhushan Garg MCA Holder and 30 years old young Enterpreneur. By profession I'm a Blogger, Computer Trainer, and SEO Optimizer.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,500FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
500FollowersFollow
800FollowersFollow
1,380SubscribersSubscribe

Latest Articles

Categories

error: Content is protected !!